स्वर्णिम गुजरात स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, गुजरात सरकार के कुलपति डॉ अर्जुनसिंह राणा को सर्वसम्मति से पेफी गुजरात चैप्टर के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। उनकी नियुक्ति 3 साल के लिए प्रभावी रहेगी. इस नियुक्ति की घोषणा पेफी गुजरात चैप्टर की आम बैठक में पेफी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. ए.के. उप्पल ने की.

फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने 14 दिसंबर 2022 को ऑनलाइन मोड में अपनी गुजरात चैप्टर की आम बैठक आयोजित की। इस बैठक में गुजरात चैप्टर के पदाधिकारियों और सक्रिय सदस्यों ने भाग लिया। बैठक का एजेंडा गुजरात राज्य में शारीरिक शिक्षा और खेल की प्रगति और पिछले एक साल के दौरान गुजरात चैप्टर की उपलब्धियों पर चर्चा करना था। बैठक की अध्यक्षता डॉ. ए.के. उप्पल (पूर्व डीन एलएनआईपीई, कार्यकारी अध्यक्ष पीईएफआई)। बैठक के दौरान राष्ट्रीय सचिव पेफी डॉ. पीयूष जैन भी मौजूद रहे।

डॉ. ए.के. उप्पल ने अपने संबोधन के दौरान शारीरिक शिक्षा और खेलों के विकास के लिए गुजरात चैप्टर के प्रयासों की सराहना की और आगामी वर्ष के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। डॉ. पीयूष जैन ने डॉ. अर्जुनसिंह राणा को पेफी गुजरात चैप्टर का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी और उनसे पेफी संविधान के अनुसार एक नई कार्यकारी निकाय बनाने का भी अनुरोध किया। डॉ. पीयूष जैन ने परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने और राज्य के हर हिस्से में संगठनात्मक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर में पेफी के जिला अध्याय बनाने पर भी जोर दिया।

डॉ. अर्जुनसिंह राणा ने अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए राष्ट्रीय समिति को धन्यवाद दिया और आगामी वर्ष के लिए अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पेफी गुजरात चैप्टर हर गांव में एक प्रतिनिधि नियुक्त करेगा और पेफी संगठन को मजबूत करने के लिए राज्यव्यापी सदस्यता अभियान भी चलाएगा। उन्होंने आगे कहा कि पेफी गुजरात जल्द ही अपनी कार्यकारी समिति का गठन करेगा और वे पेफी के बैनर तले और गतिविधियां संचालित करने की योजना बना रहे हैं। पेफी गुजरात ने राज्य भर में राष्ट्रीय स्तर के पेफी गेम्स और गतिविधियां जैसे हाफ मैराथन, शारीरिक शिक्षा और खेल विज्ञान सम्मेलन, ग्रामीण खेल, फिटनेस कैंप आदि आयोजित करने की योजना बनाई है ताकि शारीरिक गतिविधियों में भागीदारी को लोकप्रिय बनाया जा सके और खेल के क्षेत्र में अधिक अवसर पैदा किए जा सकें।

इस अवसर पर पेफी गुजरात के वर्तमान सचिव डॉ. गोपाल जोशी, समन्वयक डॉ. आकाश गोहिल सहित सभी जिले स्तर के पदाधिकारी मोजूद थे.

Privacy Policy | Terms & Conditions | Refund Policy

© Copyright 2024 by PEFINDIA.org | Designed & Developed By CraftyWebbies